कोपा अमेरिका : कतर को 2-0 से हराकर अर्जेटीना क्वार्टर फाइनल में

पोटरे अलेग्रो (ब्राजील), 24 जून (आईएएनएस)| अर्जेटीना की फुटबाल टीम ने एशियाई चैम्पियन कतर को 2-0 से हराते हुए कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक एरेना दो ग्रेमियो में करीब 40 हजार दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए ग्रुप-बी के इस मुकाबले में अर्जेटीना के लिए लाउतारो मार्टिनेज और सर्गियो एग्वेरो ने गोल किए।

इस मैच से पहले अर्जेटीना की टीम कोलम्बिया से 0-2 से हारकर तथा पराग्वे से 1-1 का ड्रॉ खेलने के बाद अपने ग्रुप में सबसे नीचे थी। ऐसे में उसे इस प्रतिष्ठित आयोजन के अगले दौर में पहुंचने के लिए हर हाल में कतर को हराना था।

इस मैच में अर्जेटीना के कप्तान और सबसे बड़े स्टार लियोनेल मेसी एक बार फिर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। कुछ मौकों पर मेसी ने अपनी कारीगरी दिखानी चाही लेकिन कतर की रक्षापंक्ति ने उन्हें भरपूर आजादी का लुत्फ नहीं लेने दिया।

ग्रुप-बी के ही एक अन्य मैच में पराग्वे को रविवार को कोलम्बिया के हाथों 0-1 से हार मिली। इससे अर्जेटीना को दूसरे स्थान पर जाने का मौका मिल गया।

क्वार्टर फाइनल में उसका सामना 28 जून को वेनेजुएला से होगा, जिसे शनिवार को एक्वाडोर को हराते हुए क्वार्टर फाइनल का रास्ता तय किया है।