कोच बोटिनी से अलग हुए जापानी टेनिस स्टार निशिकोरी

 टोक्यो, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| जापान के स्टार टेनिस खिलाड़ी केई निशिकोरी ने अपने कोच डांटे बोटिनी से अलग होने की मंगलवार को घोषणा कर दी। निशिकोरी आठ साल बाद अर्जेंटीना के बोटिनी से अलग हुए हैं।

  निशिकोरी ने 2011 में बोटिनी के साथ काम करना शुरू किया था। उन्होंने बोटिनी के मार्गदर्शन में ही अब तक सारे खिताब जीते हैं।

निशिकोरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बोटिनी के साथ एक फोटो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, “नौ साल तक एक साथ काम करने के बाद हमने फैसला किया है कि अब एक नई चीज की जरूरत है।”

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, दाएं कोहनी में चोट के चलते कोर्ट से बाहर रहने वाले निशिकोरी ने अपने करियर में अमूल्य योगदान देने के लिए अपने पूर्व कोच बोटिनी का आभार व्यक्त किया और कहा कि दोनों “बहुत करीबी दोस्त बने रहेंगे”।

उन्होंने लिखा, “मैं पिछले नौ वर्षों से अपनी दोस्ती की बहुत तारीफ करता हूं।”

जापानी खिलाड़ी ने यह नहीं बताया कि उनका अगला कोच कौन होगा।

29 वर्षीय निशिकोरी ने बोटिनी के मार्गदर्शन में अपने 12 एटीपी खिताब में से 11 जीते हैं। इसके अलावा उन्होंने बोटिनी के मार्गदर्शन में रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था और विश्व रैंकिंग में चौथा स्थान हासिल किया था।

मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर के खिलाड़ी निशिकोरी अब 21 से 27 अक्टूबर तक विएना ओपन से कोर्ट पर लौट सकते हैं।