कैलिफोर्निया के स्कूलों में मास्क अनिवार्यता जारी

सैन फ्रांसिस्को, 10 जुलाई (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग (सीडीपीएच) ने कहा कि सबसे अधिक आबादी वाला अमेरिकी राज्य आगामी कार्यकाल के दौरान स्कूल की सेटिंग में मास्क पहनने के लिए अपना आदेश देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीडीपीएच ने शुक्रवार को इस फैसले की घोषणा तब की जब रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने एक नया मार्गदर्शन जारी किया कि टीकाकरण शिक्षकों और छात्रों को स्कूल के अंदर मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है।

शुक्रवार दोपहर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, कैलिफोर्निया के स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव मार्क गैली ने संकेत दिया कि मास्क पहनना छात्रों के स्वास्थ्य की रक्षा करने और उन्हें पूरी तरह से व्यक्तिगत रूप से सीखने के लिए सबसे आशाजनक तरीका है क्योंकि अधिकांश स्कूल हैं। सीडीसी के सुझाव के अनुसार राज्य में कम से कम 3 फीट की शारीरिक दूरी बनाए रखने की क्षमता नहीं है।

उन्होंने कहा उन जगहों पर जहां हमारे पास अन्य शमन रणनीतियों में से एक के रूप में दूर करने की क्षमता नहीं है, मास्किंग शमन का बेहतर रूप है।

इसलिए हमारे स्कूल साल की शुरूआत मास्क बच्चों के साथ करना, हमारे 100 प्रतिशत छात्रों के साथ सुरक्षित रूप से वापस आना, व्यक्तिगत रूप से आने में सक्षम होना, महत्वपूर्ण रणनीति थी।

सीडीपीएच विभाग ने यह भी कहा कि वह सीडीसी मार्गदर्शन की सावधानीपूर्वक समीक्षा कर रहा है और 12 जुलाई को गोल्डन स्टेट के के-12 स्कूल मार्गदर्शन को जारी करने की योजना बना रहा है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम