कैदियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की होली की तस्वीरें, अधिकारियों में मचा हड़कंप

जयपुर : राजस्थान के जयपुर केंद्रीय कारागार के कैदियों की एक तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर कैदियों द्वारा जेल में मनाई गई होली की है। जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इससे राजस्थान कारागार विभाग की जेल के अंदर कड़ी सुरक्षा उन दावों की पोल खोलती है जिसमें वह पुख्ता इंतजाम होने का दावा करते हैं।
एक महीने पहले शंभू लाल रैगर, जोकि राजसमंद में हेट क्राइम की वजह से बंद है, उसने जेल से एक वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो में शंभू ने जेल के अंदर मिल रही जान से मारने की धमकी के बारे में कहा था। सुरक्षा के सभी इंतजाम को धत्ता बताते हुए कम से कम चार कैदियों ने केंद्रीय जयपुर कारागार की बैरक से होली सेलिब्रेशन की तस्वीरें पोस्ट की हैं।

वरिष्ठ जेल अधिकारियों को यह तस्वीरें इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म पर मिली हैं। रविवार को राज्य सरकार ने इस मामले की जांच करने और अधिकारियों से इसकी रिपोर्ट जमा करने के आदेश दिए हैं। अधिकारियों ने जयपुर केंद्रीय कारागार के साथ ही दूसरी जेलों में भी खोज अभियान संचालित किए।

जेल एडीजी भूपेंद्र सिंह ने कहा – इस मामले में सोमवार को एक आधिकारिक जारी किया जाएगा लेकिन मैंने पहले ही अधिकारियों से बोल दिया है कि वह मामले की जांच करें। उन्हें जेल के अंदर खोज अभियान का संचालन करने के लिए कहा गया है। हम इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए रणनीतिक पहल बनाएंगे।

इससे पहले उत्तरप्रदेश के मुजफ्फर नगर जिला कारागार में कैदियों ने मोबाइल फोन से अपनी एक सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अपोलड कर दी थी। जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। इस सेल्फी को विजय चौधरी नाम के कैदी ने पोस्ट किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें कथित रूप से मुजफ्फरनगर में जिला कारागार के अधिकारी भी शामिल बताए जा रहे थे।