केरल : विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों का चयन करने के लिए भाजपा का सर्वे

तिरुवनंतपुरम, 19 जनवरी (आईएएनएस)। भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों के चयन के लिए केरल के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में एक सर्वेक्षण करवा रहा है।

वर्तमान में केरल विधानसभा में भाजपा के केवल एक विधायक अनुभवी नेता ओ. राजगोपाल हैं। भाजपा हालांकि 2021 के चुनाव में विधानसभा में कम से कम 10 पार्टी सदस्यों की जीत के लिए कटिबद्ध है।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेतृत्व ने पहले ही केंद्रीय सर्वेक्षण एजेंसी को विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को चुनने या कम से कम प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों की एक शॉर्टलिस्ट प्रदान करने के लिए नियुक्त कर दिया है।

राज्य में भाजपा का वोट प्रतिशत 14 है, लगभग 35 निर्वाचन क्षेत्रों में पार्टी का वोट प्रतिशत 20 प्रतिशत था, जो सत्तारूढ़ एलडीएफ और विपक्षी यूडीएफ दोनों के लिए चिंताजनक है।

सीपीएम की हालिया राज्य समिति की बैठक में स्थानीय निकाय चुनाव परिणामों का अध्ययन किया गया था। पार्टी के नेताओं की राय थी कि कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा के वोट शेयर में 20 प्रतिशत वृद्धि का अध्ययन किया जाना चाहिए और उसका मुकाबला किया जाना चाहिए।

भाजपा के प्रदेश महासचिव ए एन राधाकृष्णन ने आईएएनएस से कहा, यह केंद्रीय नेतृत्व की सीधी पहल है और हमारा इसपर कोई हस्तक्षेप नहीं है। यह एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसे बीजेपी ने पूरे देश में सभी चुनावों में अपनाया है।

सर्वेक्षण टीम को इस सप्ताह के अंत तक अपनी रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपनी है।

भाजपा के राज्य प्रमुख के सुरेन्द्रन ने आईएएनएस को बताया, भाजपा चुनावी मोड में है। हम जीत की रणनीति बना रहे हैं और राज्य विधानसभा में एक बड़ी उपस्थिति दर्ज करेंगे।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम