केरल में ऑटो चालक फारिग होने गया, लगा 2 हजार रुपये का जुर्माना

तिरुवनंतपुरम, 12 जून (आईएएनएस)।

केरल में सख्त लॉकडाउन के दौरान पुलिस के अजीब व्यवहार के कारण उसके खिलाफ अब तक कई शिकायतें सामने आ चुकी हैं। कोल्लम के पास एक ऑटो चालक फारिग होने गया तो परिपल्ली पुलिस ने उस पर पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगा दिया।

हालांकि यह घटना 2 जून की है, लेकिन यह शनिवार को सामने आई और कई लोगों ने ऑटो चालक के प्रति सहानुभूति दिखाई है।

ऑटो चालक परपल्ली पुलिस स्टेशन के आसपास रहता है। उसके घर में शौचालय नहीं था, इसलिए वह अपने ऑटो में पास के पेट्रोल फिलिंग स्टेशन पर गया, जहां पर एक सार्वजनिक शौचालय है।

लेकिन उसके लिए चीजें खराब हो गईं, जब उसे परिपल्ली पुलिस स्टेशन ने रोक दिया और उसकी तत्काल आवश्यकता कहने के बावजूद, पुलिस अधिकारी ने कहा कि चूंकि उसके पास स्व-घोषणा नहीं है तो यह उल्लंघन है और उसे जुर्माना देना होगा।

ऑटो चालक ने कहा, मैंने अनुरोध किया कि मैं खुद को राहत देने जा रहा हूं, लेकिन यह बहरे कानों में पड़ गया और चूंकि मेरे पास कोई स्वघोषणा लिखी हुई नहीं थी, इसलिए मुझ पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। मेरे पास पैसे नहीं थे, इसलिए मुझे अपना वाहन पुलिस स्टेशन में खड़ा करना पड़ा। दो दिन बड़ी मुश्किल से मुझे 2,000 रुपये मिले और मैंने जुर्माना भर दिया और मैं अपना वाहन ले गया। जिस तरह से उन्होंने मेरे साथ व्यवहार किया, वह वास्तव में बहुत दुखी और निराश करने वाला था।

केरल पुलिस उल्लंघन करने वालों से वसूले गए जुर्माने के माध्यम से औसतन लगभग 20 लाख रुपये कमा रही है, जिसमें मास्क न पहनने और बिना वैध कारण के वाहनों के साथ बाहर जाना भी शामिल है।

–आईएएनएस

एसएस/एसजीके