केरल : मुख्यमंत्री ने कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की

तिरुवनंतपुरम, 24 दिसंबर (आईएएनएस)। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य की जनता के लिए कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सभी वेलफेयर पेंशनों में 100 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी की जाएगी और इस वृद्धि के साथ सामाजिक कल्याण पेंशन बढ़कर 1,500 रुपये प्रति माह हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि वामपंथी सरकार के सत्ता में आने के बाद से समाज कल्याण पेंशन को कदम-दर-कदम बढ़ाया गया है और इसे 600 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर अब 1,500 रुपये प्रति माह कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सार्वजनिक वितरण योजनाओं के माध्यम से वितरित किए जाने वाले मुफ्त प्रावधान किट चार और महीनों तक जारी रहेंगे।

विजयन ने यह भी घोषणा की कि 50,000 और नौकरियों का सृजन किया जाएगा और कहा कि कुदुम्बश्री सोशल सिक्योरिटी मिशन के माध्यम से अधिक रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे।

सरकार लोक सेवा आयोग के माध्यम से और अधिक भर्तियां करेगी और आईटी क्षेत्र के तहत अधिक अवसर सृजित होंगे। सरकारी और अनुदानित दोनों कॉलेजों में 721 शिक्षक पद सृजित किए जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूचित जनजाति के लोगों के लिए 4,500 घरों का निर्माण किया जाएगा और मछुआरों के लिए 774 घरों को दूसरे 100-दिवसीय कार्यक्रम के तहत पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि के फोन परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन फरवरी में किया जाएगा।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम