केरल के मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल अल्जाइमर से पीड़ित : चेन्निथला

तिरुवनंतपुरम, 26 फरवरी (आईएएनएस)। केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन सहित राज्य मंत्रिमंडल अल्जाइमर रोग से पीड़ित है।

चेन्निथला ने कहा कि उन्होंने विवादित डीप-शी फिशिंग प्रोजेक्ट का भंडाफोड़ किया है। केरल सरकार ने अमेरिकी कंपनी ईएमसीसी के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट पर आगे बढ़ने का फैसला किया था। विजयन और उनके दो कैबिनेट सहयोगियों मत्स्य मंत्री जे. मर्सीकुट्टी एवं उद्योग मंत्री ई.पी. जयराजन से जब भी इस सौदे के बारे में पूछा जाता है तो वे यही कहते हैं कि उन्हें कुछ याद नहीं है।

चेन्निथला ने कहा कि अगर मैंने इस फर्जी प्रोजेक्ट को उजागर नहीं किया होता, जो इस अमेरिकी फर्म को समुद्र बेच रहा था, तो विजयन सरकार ने ऐसा अवश्य किया होता। दस्तावेज जारी किए गए हैं कि इस परियोजना के बारे में आधिकारिक और मंत्रिस्तरीय स्तर पर 2018 से ही चर्चा हो रही है, जब मर्सीकुट्टी ने अमेरिका का दौरा किया था।

बाद में यहां कुछ दौर की वार्ता हुई, जिसमें विजयन, जयराजन, दयाकुट्टी और उद्योग जगत के अधिकारी और ईएमसीसी अधिकारियों ने भाग लिया। जब उन्हें रंगे हाथों पकड़ा गया, तो उनमें से हर कोई झूठ बोल रहा है, या वही रटा-रटाया उत्तर दे रहा है कि उन्हें याद नहीं है। क्या विजय और उनकी कैबिनेट में सभी अल्जाइमर से पीड़ित हैं।

चेन्निथला इस परियोजना पर विजयन की टिप्पणी का जवाब दे रहे थे जब उन्होंने कहा कि उन्हें ईएमसीसी अधिकारियों से मिलना याद नहीं है। लेकिन अगर वे कहते हैं कि वे मुझसे मिले हैं, तो मैं इससे इनकार नहीं करूंगा क्योंकि इतने लोग आते हैं और मुझसे मिलते हैं।

विजयन ने गुरुवार को कहा कि ईएमसीसी के साथ पूरा सौदा रद्द कर दिया गया है क्योंकि वह नहीं चाहते कि केरल में किसी को कोई संदेह हो।

चेन्निथला ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ शनिवार को मछली पकड़ने वाले समुदाय और नाव मालिकों द्वारा आहूत हड़ताल को अपना पूरा समर्थन देगी।

–आईएएनएस

एसआरएस/एएनएम