केजरीवाल ने पानी के मुद्दे पर किए नए वादे!

नई दिल्ली, 19 नवंबर (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी में साफ पानी को लेकर वाक युद्ध छिड़ा हुआ है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई को उनकी दो टिप्पणियां तरकश में नया तीर साबित हुई हैं। भाजपा ने ट्विटर पर जारी एक वीडियो को फरवरी 2016 का बताया है, जिसमें केजरीवाल 2017 तक साफ पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने का दावा करते नजर आ रहे हैं।

एक अन्य कथित वीडियो को जारी कर भाजपा ने इसे इस साल जून का बताया है, जिसमें केजरीवाल यही बात 2024 तक पूरी करने की बात कहते दिखाई दे रहे हैं।

भाजपा दिल्ली इकाई ने दोनों वीडियो को एक-दूसरे के साथ रखकर पोस्ट किया और इसके कैप्शन में लिखा, “दिल्ली को मूर्ख बनाना बंद करें केजरीवाल!”

दिल्ली का पानी जहरीला है, इस हैशटैग के साथ भाजपा दिल्ली इकाई ने यह पोस्ट साझा किया है।

दिल्ली भाजपा इकाई की यह टिप्पणी राष्ट्रीय राजधानी में ‘खराब पानी’ की गुणवत्ता की रिपोर्ट के बाद आई है। इतना ही नहीं यह मुद्दा सोमवार को संसद में भी गूंजा था। इसे लेकर भाजपा के दो सांसदों मीनाक्षी लेखी और मनोज तिवारी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर हमला बोला था।

जिसके बाद केजरीवाल ने इस रिपोर्ट को झूठा और इस कदम को राजनीति से प्रेरित बताया था।

केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती, पर आप सरकार को चाहिए कि वह पीने के पानी की गुणवत्ता की जांच कराए।

पासवान ने सोमवार को लोकसभा को बताया था कि मोदी सरकार ने 2024 तक हर घर में पीने का पानी लाने का लक्ष्य रखा है, इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिया था कि पीने योग्य पानी की गुणवत्ता का परीक्षण किया जाना चाहिए।