केंद्र ने डॉक्टरों की हड़ताल पर बंगाल सरकार को परामर्श जारी किया

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)| केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को डॉक्टरों की मौजूदा हड़ताल को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को एक परामर्श जारी किया है और मामले पर प्राथमिकता के आधार पर रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नवीनतम परामर्श में कहा गया है, “पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की जारी हड़ताल के मद्देनजर देश के विभिन्न हिस्सों से डॉक्टरों, स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों और मेडिकल एसोसिएशनों की तरफ से उनकी सुरक्षा को मंत्रालय को कई अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं। यह अनुरोध किया जाता है कि डॉक्टरों की जारी हड़ताल पर तत्काल एक विस्तृत रिपोर्ट भेजें।”

मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए उठाए गए कदमों के संबंध में भी रिपोर्ट की मांग की है।

कोलकाता के एक अस्पताल में दो जूनियर डॉक्टरों के साथ इस सप्ताह की शुरुआत में मारपीट के बाद से पूर्वी राज्य में डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

शुक्रवार रात को, हड़ताली डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राज्य सचिवालय नबन्ना में बातचीत की पेशकश ठुकरा दी थी। डॉक्टर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं कि मुख्यमंत्री को उनकी समस्या सुनने के लिए प्रदर्शन के केंद्र एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल आना पड़ेगा।

पश्चिम बंगाल डॉक्टर्स फोरम के अध्यक्ष अर्जुन सेनगुप्ता ने कहा, “जूनियर डॉक्टरों द्वारा हड़ताल जारी है। हालांकि गंभीर हालत वाले रोगियों के इलाज के लिए आपात विभाग खुला हुआ है। अभी तक राज्य प्रशासन के साथ बैठक करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।”