कुश्ती के लिए समर्पित डिजिटल प्लेटफॉर्म-रेसलिंग टीवी लॉन्च

नई दिल्ली, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| रेसलिंग टीवी के रूप में भारत को सिर्फ और सिर्फ कुश्ती को समर्पित पहला वीडियो एवं डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म मिलने जा रहा है। यह फैन्स और पूरे कुश्ती जगत के लिए वन-स्टॉप वीडियो एवं न्यूज डेस्टिनेशन होगा। यह डिजिटल चैनल भारत के प्रीमियर स्पोर्ट्स मार्केटिंग, आईपीआर कम्पनी और युनाइटेड वल्र्ड रेसलिंग के एक्सक्यूसिव मीडिया राइट्स पार्टनर-स्पोर्टी सॉल्यूशंज की देन है।

रेसलिंग टीवी के माध्यम से प्रशंसक सभी तरह की जानकारी और लाइव एक्शन का मजा ले सकेंगे। इस प्लेटफॉर्म को-डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट रेसलिंगटीवी डॉट इन-नाम दिया गया है। इसे-यूडब्ल्यूडब्ल्यू सीनियर वल्र्ड रेसलिंग चैम्पियनशिप 2019- के समय आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा, जिसका आयोजन 14 सितम्बर से कजाकस्तान के नूर सुल्तान में होना है।

इस प्लेटफॉर्म पर न सिर्फ लाइव स्ट्रीम्स और मैच हाइलाइट्स होंगी बल्कि फैन्स इस पर लेटेस्ट न्यूज, प्रीव्यू, एक्सपर्ट रिव्यूज और बिहाइंड-द-सीन भी देख और पढ़ सकेंगे। रेसलिंग टीवी कुश्ती के फैन्स को बीते दिनों और आज के उनके पसंदीदा खिलाड़ियों को एक्सक्लूसिव इंटरव्यूज और डॉक्यूमेट्रीज की मदद से जानने का मौका देगा।

रेसलिंग टीवी साल के हर दिन 24 गुणा 7 आधार पर काम करेगा और इस दौरान वह 20 दिनों का लाइव स्ट्रीम मुहैया कराएगा। इसके अलावा यह प्लेटफार्म विदेशी पहलवानों के बाउट्स का भी लाइव स्ट्रीम मुहैया कराएगा क्योंकि इसे वल्र्ड चैम्पियनशिप्स, वल्र्ड कप्स, कांन्टिनेंटल चैम्पियनशिप्स, रैंकिंग सीरीज और हर तरह के यूडब्ल्यूडब्ल्यू इवेंट्स का मीडिया राइड्स प्राप्त है।

ऐसे में जबकि 2019 विश्व चैम्पियनशिप शुरू होने के लिए तैयार है, रेसलिंग टीवी इसे एक बेहतर मौका मानते हुए दुनिया भर के 102 देशों के 1000 से अधिक पहलवानों से जुड़े मुकाबलों का 100 घंटे का लाइव स्ट्रीमिंग पेश करेगा।

इस प्लेटफॉर्म के पास अपने क्रियू होंगे, जो लोकेशन पर से रिपोटिर्ंग करेंगे। अर्जुन पुरस्कार विजेता पूर्व राष्ट्रमंडल खेल कांस्य पदक विजेता पहलवान कृपा शंकर को सभी मुकाबलों के रिव्यू और एनालसिस के लिए चुना गया है।

स्पोर्टी सॉल्यूशंज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष चड्ढा ने कहा, “भारत में कुश्ती का बाजार तेजी से पैर पसार रहा है और इस कारण इस खेल में नई सम्भावनाओं की हमेशा तलाश रहती है। रेसलिंग टीवी के माध्यम से फैन्स इस खेल के और करीब आएंगे क्योंकि हम भारत में कुश्ती के खेल के जबरदस्त विकास की उम्मीद कर रहे हैं।”

भारतीय कुश्ती महसंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, “डब्ल्यूएफआई ने भारत में ओलंपिक स्पोर्ट्स में नए ट्रेंड सेट किए हैं और अब रेसलिंग टीवी के माध्यम से हम इस खेल को इसके जुनूनी प्रशंसकों के और करीब लेकर जाएंगे। ये ऐसे फैन्स हैं, जो क्वालिटी कुश्ती एक्शन से महरूम रहे हैं।”