काबुल की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की संख्या होगी दोगुनी : उपराष्ट्रपति

काबुल, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हिंसक हमलों की एक श्रृंखला के मद्देनजर, देश के पहले उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने सोमवार को कहा कि सरकार राजधानी में पुलिसकर्मियों की संख्या को दोगुना करेगी।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सालेह ने कहा कि एक अध्ययन से पता चला है कि इतनी बड़ी आबादी वाले शहर काबुल के लिए पुलिस की संख्या कम है।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि काबुल माउंटेन की सुरक्षा चौकियां पुलिस से लेकर सेना को सौंपी जाएंगी।

सालेह की घोषणा काबुल के कोलोला पोश्ता क्षेत्र में एक चुंबकीय आईईडी विस्फोट से सुरक्षा बलों के वाहन को टक्कर मारने के कुछ घंटों बाद ही सामने आई है। पुलिस ने पुष्टि की कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

किसी भी समूह ने अभी इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

टोलो न्यूज के निष्कर्ष बताते हैं कि पिछले 10 दिनों में काबुल में हुए हिंसक हमलों में 23 लोग मारे गए हैं और 70 अन्य घायल हुए हैं।

काबुल में पिछले 10 दिनों में सुरक्षा को भेदने वाली 15 घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें आत्मघाती हमले, कार बम हमले, चुंबकीय आईईडी विस्फोट और लक्षित हत्याएं शामिल हैं।

काबुल में 26 दिसंबर को चार धमाके हुए थे।

अधिकांश चुंबकीय आईईडी विस्फोटों में सुरक्षा वाहनों को निशाना बनाया गया और ऐसी घटनाओं को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में, खासकर पुलिस मुख्यालय की इमारतों के पास अंजाम दिया गया।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके