काठमांडू ट्रिएनाले 2077 के लिए नई तारीखें

नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। काठमांडू ट्रिएनाले ने चौथे संस्करण के लिए नई तारीखों की घोषणा कर दी है, जिसे इस साल 27 अक्टूबर से 27 नवंबर के बीच आयोजित किया जाना है। ट्रिएनाले ने अपने अगले संस्करण को काठमांडू ट्रिएनाले 2077 के रूप में चिन्हित करने का फैसला लिया है, जो कि नेपाली कैलेंडर का वर्तमान वर्ष है। इसे पहले दिसंबर, 2020 में आयोजित किया जाना था, जिसे कोविड-19 महामारी के चलते टाल दिया गया था।

सिद्धार्थ आर्ट्स फाउंडेशन (एसएएफ) द्वारा आयोजित यह आर्टिस्टिक डायरेक्टर कॉस्मिन कोस्टिनास (पैरा साइट, हॉन्गकॉन्ग के निर्माता और कार्यकारी निदेशक) सहित सह-निर्माता शीलाशा राजभंडारी और हिट मैन गुरुं ग (नेपाल के एक कलाकार) के नेतृत्व में वैश्विक समकालीन कला के लिए नेपाल का एक प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय मंच है।

कॉस्मिन कोस्टिनास ने इस पर कहा, हम मुख्य रूप से कला से संबंधित इतिहास और भाषाओं की बहुतायत को प्रदर्शित करने और उन्हें स्वीकार करने और साथ ही साथ चिकित्सा, सामाजिक, प्रौद्योगिकी और ब्रह्मांडीय आयामों के कई प्रतिबिंब स्वरूप दुनिया को देखने, समझने और इसका प्रतिनिधित्व करने के लिए उपयुक्त तरीकों को तलाश रहे हैं।

शीलाशा राजभंडारी और हिट मैन गुरुं ग ने आगे कहा, विस्थापन, स्थानांतरगमन, शरीर व मन की शांति, सेक्सुअलिटी, महिलाओं के अधिकार जैसे विषयों को भी ट्रिएनाले में प्राथमिकता दी जाएगी।

–आईएएनएस

एएसएन-जेएनएस