कश्मीर में एलओसी के पास पाकिस्तान ने किया सीजफायर वॉयलेशन, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर (एलओसी से सटे इलाके) में पाकिस्तान ने रविवार को सीजफायर वॉयलेशन किया। पाक की गोलाबारी के चलते एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई जबकि दो जख्मी हो गए। भारतीय सेना ने भी पाक की गोलाबारी का जमकर जवाब दिया।
मारे गए लोगों में एक महिला-बच्ची भी शामिल
– एक पुलिस अफसर के मुताबिक, पाक की गोलाबारी के दौरान सीमा से सटे गांव देवता धार में चौधरी मोहम्मद रमजान के घर गोला गिरा, जिसमें एक महिला और एक बच्ची समेत 5 की मौत हो गई।
– आर्मी पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि पाकिस्तान ने रविवार सुबह 7.45 बजे भिम्बर गली सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी थी। इसके बाद भारत ने भी गोलीबारी की।
– जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने ट्वीट किया, “पुंछ जिले में पाक की गोलीबारी के चलते 5 सिविलियंस की मौत हो गई। 2 घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है।”

गोलाबारी के चलते बच्चों को स्कूल में ही रोका गया था
– 27 फरवरी को भी पाक ने राजौरी और पुंछ जिलों में जमकर गोलाबारी की और मोर्टार दागे थे। सुरक्षा के चलते बच्चों को स्कूल में ही रोक लिया गया।
– स्कूल के हेडमास्टर ने बताया था, “पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी हो रही थी। लिहाजा हमने बच्चों को स्कूल में रुकने को कहा। गोलाबारी बंद होने के बाद ही उन्हें घर भेजा गया।”

2 साल में 363 आतंकी ढेर
– जम्मू-कश्मीर में पिछले दो सालों में अलग-अलग घटनाओं में 363 आतंकवादी और 71 नागरिकों की मौत हुई। विधायक सतपाल शर्मा के एक लिखित सवाल के जवाब में गृह मामलों की प्रभारी और सीएम महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा में यह जानकारी दी थी।
– 2016 में आतंकी हमलों और सीमा पार गोलीबारी में 20 नागरिकों की मौत हुई थी और इसी दौरान 31 स्थानीय आतंकवादी तथा 119 भाड़े के विदेशी आतंकवादी मारे गए थे।
– 2017 में हिंसा की घटनाओं में 51 नागरिक मारे गए थे और 86 स्थानीय और 127 भाड़े के आतंकवादियों सहित 213 आतंकवादी ढेर हुए थे।