कश्मीर मुद्दे को हर मंच पर उठाता रहेगा पाकिस्तान : फिरदौस

 इस्लामाबाद, 20 अगस्त (आईएएनएस)| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सूचना और प्रसारण मामलों पर विशेष सहायक डॉ. फिरदौस आशिक अवान ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मामले को हर मंच पर उठाता रहेगा।

  फिरदौस ने श्रंखलाबद्ध ट्वीट में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक में भारत अधिकृत कश्मीर और इस मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुलह वाली भूमिका पर बात की।

फिरदौस ने ट्वीट में कहा, “हम हर मंच पर भारत द्वारा कश्मीर में किए जा रहे अन्याय को लेकर आवाज उठाते रहेंगे। हर जगह भारत को आईना दिखाने का काम पाकिस्तान करेगा। कश्मीर के आजाद होने तक उसे हर प्रकार की सहायता प्रदान करते रहेंगे।”

अवान ने कहा, “भारत ने कहा कि कश्मीर उसका आंतरिक मामला है, लेकिन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में इस बात को नहीं माना गया। भारत एकतरफा चाल चल के दुनिया को बेवकूफ नहीं बना सकता है।”

फिरदौस ने क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की मध्यस्ता का स्वागत किया।

फिरदौस ने कहा, “प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को जिस तरह से अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर रखा है, उससे पूरे देश को उन पर गर्व है। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भारत अधिकृत कश्मीर पर संज्ञान ले चुका है और साथ ही उसकी एकतरफा कार्रवाई पर चिंता भी व्यक्त कर चुका है।”