कर्नाटक : गांजा बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़, 200 किलो गांजा जब्त

मेंगलुरु, 27 मई (आईएएनएस)। मंगलुरु पुलिस ने बुधवार को बताया कि कर्नाटक पुलिस ने गांजा तस्करी में शामिल अंतराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया और लगभग 20 लाख रुपये का 200 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ भी जब्त किया है।

मंगलुरु पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद फारूक (24) और मोहिउद्दीन नवाज (34) दोनों केरल के कासरगोड के रहने वाले हैं, जबकि मोहम्मद अंसार (23) मंगलुरु के मुदिपु का रहने वाला है। सैयद मोहम्मद (31) कर्नाटक के कोडगु जिले के कुशलनगर से हैं।

मंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त एन. शशि कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि मूडबिद्री पुलिस डकैती के एक मामले की जांच कर रही थी और अपराधियों को गिरफ्तार करने के बाद उनमें से एक ने आंध्र के विशाखापत्तनम से इतनी बड़ी मात्रा में गांजा की तस्करी के बारे में खुलासा किया।

आयुक्त ने बताया, इस सूचना के आधार पर, मूडबिद्रे पुलिस ने एक तलाशी अभियान शुरू किया और सभी प्रवेश बिंदुओं पर कड़ी निगरानी रखी। पहले हमें एक मछली आपूर्ति ट्रक में इतनी बड़ी मात्रा में राज्य में आने की सूचना मिली थी। लेकिन जब हमने एक आलीशान कार को रोका, पुलिस केवल 60 किलो गांजा ही जब्त कर सकी। पुलिस को देखकर इस कार के चालक ने खुलासा किया कि उन्होंने हासन में अन्य वाहनों में गांजा के कुल पैकेटों को विभाजित किया था और वे वाहन भी एक घंटे के समय में आ रहे है।

उन्होंने कहा, प्राप्त जानकारी के अनुसार , एक लॉरी कार पास आई, जब हमने इस लॉरी को जब्त किया, तो इस लॉरी में लगभग 157 किलोग्राम गांजा के पैकेट छुपाए गए थे।

आयुक्त ने कहा कि गिरोह का इरादा मंगलुरु में उप्पला के पेडलर्स को इतनी बड़ी मात्रा में गांजा बेचने का था और अधिकांश खेप केरल के कासरगोड की ओर जा रही थी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरएचए