कमलनाथ 22 दिन सीएम रहेंगे या नहीं, यह बड़ा प्रश्न : विजयवर्गीय

इंदौर, 19 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार के भविष्य पर सवाल खड़ा किया है और कहा है कि कमलनाथ 22 दिन मुख्यमंत्री रहेंगे भी या नहीं, यह एक बड़ा प्रश्न है।

इंदौर में रविवार को मतदान के बाद विजयवर्गीय से संवाददाताओं ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य की 29 में से 22 सीटें कांग्रेस जीतेगी। इस बारे में आपका क्या मत है?

विजयवर्गीय ने कहा, “लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद वह 22 दिनों तक मुख्यमंत्री रहेंगे या नहीं, अभी तो इस पर प्रश्न चिन्ह है।”

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के कई नेताओं ने दावा किया कि चुनावी नतीजे आने के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं रहेगी।

अब इसी क्रम में विजयवर्गीय ने सीधे तौर पर सरकार गिरने की बात तो नहीं कही, मगर इशारों में साफ कर दिया है कि इस सरकार का ‘ज्यादा’ भविष्य नहीं है।

विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं, जिसमें कांग्रेस की 114 और भाजपा की 109 सीटें हैं। कांग्रेस को समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दिया है।

इंदौर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार ‘शंकर लालवानी’ के चुनाव प्रचार के दौरान ‘अकेले पड़’ जाने की बात के सवाल पर विजयवर्गीय ने इसे पत्रकारों के दिमाग की उपज करार दिया।