कन्हैया कुमार की सुरक्षा को लेकर डी. राजा ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र

नई दिल्ली, 15 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार में जन गण मन यात्रा को लेकर अलग-अलग जगहों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान 15 दिनों के अंदर उन पर आठ बार हमले हो चुके हैं। इसलिए अब भाकपा महासचिव डी. राजा ने कन्हैया कुमार की सुरक्षा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कन्हैया पर हो रहे लगातार हमलों को लेकर चिंता जताई है। डी. राजा ने नीतीश कुमार से कन्हैया कुमार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने के साथ ही हमले में शामिल दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में जन गण मन यात्रा पर निकले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर अब तक आठ बार हमले हो चुके हैं। कन्हैया पर सबसे हिंसक हमला सुपौल में हुआ था, जहां उनकी गाड़ी के ड्राइवर को चोट आई थी।

इस दौरान उपद्रवियों ने हमले करते हुए कन्हैया की गाड़ी के अलावा अन्य कई कारों के भी शीशे तोड़ दिए थे। कन्हैया पर आठवां हमला शुक्रवार को बक्सर-आरा रोड पर किया गया था, जहां उपद्रवियों ने पहले तो कन्हैया के काफिले को रोका और फिर उस पर पथराव कर दिया। गौरतलब है कि कन्हैया की यात्रा 27 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में रैली के साथ समाप्त होगी।