कतर ने भारतीय फुटबॉल टीम को 10 दिन के क्वारंटाइन से मुक्ति दी

दोहा, 21 मई (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर और एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर में खेलने के लिए बुधवार को दोहा पहुंचे भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम की 10 दिन की क्वारंटाइन अवधि को कतर ने माफ कर दिया।

कतर फुटबाल महासंघ के मुताबिक खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ, हालांकि दोहा में आयोजित आरटी-पीसीआर परीक्षणों के परिणाम प्राप्त होने तक अनिवार्य आईसोलेशन में रहेंगे। इसके बाद टीम को 3 जून से शुरू होने वाले तीन मैचों की तैयारी के तहत अपने तैयारी शिविर को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ( एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा, ग्रुप-ई विश्व कप क्वालीफायर एक सुरक्षित बायो बबल के अंदर खेला जाएगा। हम समझते हैं कि कुछ अनिवार्य स्वास्थ्य मानदंड हैं, जिन्हें दोहा पहुंचने पर पालन करने की आवश्यकता है, जिसे हम पूरी लगन के साथ करेंगे।

दास ने कहा कि एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कतर एफए के अध्यक्ष के साथ विस्तृत बातचीत की, जिन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ हमारी चिंता जताई, जिसके बाद 10-दिवसीय क्वारंटीन अवधि को माफ कर दिया गया।

दास ने कहा, हम इसके लिए कतर एफए के आभारी हैं।

भारत ने इस समय ग्रुप-ई में तीन मैचों से तीन अंक लिए हैं। भारत विश्व कप क्वालीफायर से बाहर है लेकिन वह एशियाई कप के लिए क्वालीफाई कर सकता है।

भारत 3 जून को एशियाई चैंपियन कतर, 7 जून को बांग्लादेश और 15 जून को अफगानिस्तान से खेलेगा।

–आईएएनएस

जेएनएस