ओलम्पिक क्वालीफायर में अमेरिका से भिड़ेगी भारतीय महिला हॉकी टीम

लुसाने, 9 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की महिला हॉकी टीम अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के क्वालीफायर में अमेरिका का सामना करेगी। सोमवार को यहां अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के मुख्यालय पर ओलम्पिक खेलों के लिए ड्ऱॉ निकाले गए जिसमें 14 देशों ने हिस्सा लिया। भारत से मुकाबले के लिए अमेरिका की टीम आई।

भारतीय टीम ने हालिया दौर में बेहतर प्रदर्शन किया है। अमेरिका के साथ उसने पिछले साल मैच खेला था जो 1-1 से बराबरी पर छूटा था।

टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा है कि टीम ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा, “बीते कुछ महीनों से हमारी टीम अच्छा कर रही है। हमने पिछले साल हिरोशिमा में एफआईएच महिला सीरीज फाइनल्स और ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में अच्छी लय हासिल कर ली थी। सभी खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरी हैं और घर में क्वालीफायर में खेलने को लेकर उत्साहित हैं।”

टीम की कप्तान रानी ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जब आप तैयार हो तो सामने कौन सी टीम है इस बात से फर्क नहीं पड़ता और हमारा ध्यान इसी बात पर है। हम समझते थे कि इस बात को लेकर काफी सस्पेंस था कि हम ओलम्पिक में किसके खिलाफ खेलेंगे, लेकिन इस बात को हमने अपनी तैयार के आड़े नहीं आने दिया। हम जानते हैं कि हमें किन जगह काम करना है।”