ओलंपिक-2024 में खेलना मेरा लक्ष्य : मंडल

गुवाहाटी, 20 जनवरी (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल के तैराक स्वदेश मंडल ने यहां जारी खेलो इंडिया यूथ गेम्स के अंडर-21 वर्ग में 100 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक और 400 मीटर मेडले स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया। पिछले साल एशियन पैसिफिक यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले मंडल का कहना है कि अब उनका लक्ष्य 2024 में होने वाले ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना है।

खेलो इंडिया में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीतने वाले मंडल ने कहा, “मेरा लक्ष्य 2024 ओलंपिक खेलों में भाग लेना है। मुझे उम्मीद है कि मैं ट्रायल्स में अच्छा करूंगा और ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में जगह बनाऊंगा।”

उन्होंने कहा, “जब मैं अपने पूल में रेस करता हूं तो मैं अपने प्रतिद्वंद्वियों को नहीं देखता हूं। मैं सिर्फ अपने प्रदर्शन पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं।”

यह पूछे जाने पर कि उन्हें कैसे तैराकी में दिलचस्पी हुई? इस पर पश्चिम बंगाल के तैराक ने कहा कि उन्हें बच्चपन से ही इसमें दिस्लचस्पी थी।

मंडल ने कहा, “मुझे बचपन से ही तैराकी में दिलचस्पी थी। जब मेरी मां ने मुझसे पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों के बारे में पूछा तो मैंने तैराकी को ही चुना। मैं शुरू से ही तैराकी कर रहा हूं।”

मंडल ने शुरुआत से ही तैराकी की है, उन्हें पता है कि उच्च स्तरीय स्पर्धाओं के लिए उन्हें अभी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

मंडल ने कहा, “मैंने जल्द ही खेलों में कदम रख दिया, लेकिन उच्च स्तर पहुंचने के लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पिछले पांच साल से मैं खुद को प्रेरित करता आ रहा हूं ताकि मैं ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकूं।”