ओलंपिक (टेनिस) : ओसाका पदक की दौड़ से बाहर

टोक्यो, 27 जुलाई (आईएएनएस)। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता, नाओमी ओसाका का ओलंपिक का सफर खत्म हो गया है। मंगलवार को जापान की ओसाका को चेक गणराज्य की माकेर्टा वोंद्रोसोवा, जो कि 2019 फ्रेंच ओपन के उपविजेता भी हैं, ने तीसरे दौर में 6-1, 6-4 से हरा दिया।

नाओमी के बाहर होने के साथ ही, ओलंपिक में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में शामिल शीर्ष तीन खिलाड़ी पदक की दौड़ से बाहर हो गई हैं।

दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो से हार कर पहले ही बाहर हो चुकी हैं। वहीं, बेलारूस की नंबर-3 आर्यना सबलेंका सोमवार को दूसरे दौर में क्रोएशिया की डोना वेकिक से हार गई और अब तीसरे दौर में दुनिया की नंबर-2 नाओमी भी हार कर बाहर हो गई हैं।

अमेरिका की नंबर-4 सोफिया केनिन और कनाडा की नंबर-5 खिलाड़ी बियांका एंड्रीस्कु ने ओलंपिक में भाग नहीं लिया है, जिसके चलते यूक्रेन की नंबर-6 रैंक वाली एलिना स्वितोलिना अब ड्रॉ में सबसे अव्वल रैंकिंग वाली खिलाड़ी हैं।

इसी बीच, एरियाके टेनिस पार्क में सोमवार को देर शाम के मैचों में बड़ा उलट फेर देखने को मिला। स्पेन के पाउला बडोसा, बेल्जियम के एलिसन वान उयतवांक और क्रोएशिया की डोना वेकिक ने टॉप-10 में शामिल खिलाड़ियों को हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है।

पाउला ने पोलैंड की छठवीं वरीयता प्राप्त इगा स्विएटेक को 6-3, 7-6 (4) से हराया, जबकि एलिसन और डोना ने क्रमश: चेक गणराज्य की 10वीं वरीयता प्राप्त पेट्रा क्वितोवा और बेलारूस की नंबर-3 वरीयता प्राप्त आर्यना सबलेंका को हराया।

–आईएएनएस

रौशन/जेएनएस