ऑस्ट्रेलिया सरकार ने वैक्स रोलआउट में तेजी लाने के लिए सुरक्षाबलों को तैनात करने का अनुरोध किया

कैनबरा, 19 जून (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया में चिकित्सा विशेषज्ञों ने सरकार से अनुरोध किया है कि आपूर्ति के मुद्दों और सुरक्षा चिंताओं से जूझ रहे संकटग्रस्त कोरोनावायरस वैक्सीन रोलआउट को तेजी से ट्रैक करने के लिए रक्षा बलों को तैनात किया जाए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने महामारी विज्ञानी मैरी-लुईस मैकलॉ के हवाले से राष्ट्रीय प्रसारक एसबीएस के हवाले से शनिवार को कहा, हमारे हाथों में एक दौड़ है लेकिन हम जीतते नहीं दिख रहे हैं और हमें बड़ी रणनीतिक चुनौतियों से निपटने के लिए एडीएफ जैसे विशेषज्ञों की जरूरत है।

एडीएफ जनरल प्रैक्टिशनर (जीपी) रोलआउट का समर्थन कर सकता है, जीपी उन बुजुर्गों की मदद कर सकता है जो हब तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय नहीं कर सकते हैं और एडीएफ रोल आउट कर सकता है। कई प्राथमिकता वाले समूहों को और रोल आउट होना चाहिए।

शनिवार तक, ऑस्ट्रेलिया में 25.6 मिलियन से अधिक आबादी में से केवल 6.49 मिलियन कोविड -19 टीके लगाए गए हैं।

खुराकों की आपूर्ति पर, ऑस्ट्रेलिया ने एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की 53.8 मिलियन खुराक प्राप्त की थी, लेकिन रक्त के थक्के जमने की चिंताओं के कारण, उन्होंने इस टीके के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया है। अब केवल 60 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए इसकी सिफारिश की है।

ऑस्ट्रेलियन मेडिकल एसोसिएशन (एएमए) के अध्यक्ष उमर खुर्शीद ने एडीएफ को बुलाने के पीछे अपना समर्थन दिया।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इन वरिष्ठ सैन्य नेताओं की वैक्सीन रोलआउट में महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति सरकार की जरूरत का संकेत है कि हम रोलआउट को सुचारू बनाने के लिए कुछ कर रहे हैं।

इस महीने की शुरूआत में, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने टीकाकरण कार्य बल का नेतृत्व करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल जॉन फ्ऱीवेन को चुना।

फ्ऱीवेन ने पुष्टि की कि उन्होंने अब तक रोलआउट की समीक्षा शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा, मैं रोलआउट में तेजी लाने के लिए मौजूदा योजनाओं को अनुकूलित करने के किसी भी अवसर की तलाश में रहूंगा क्योंकि हम ज्यादा आपूर्ति ऑनलाइन कर सकते हैं।

इन सभी घरेलू चुनौतियों में योजना और समन्वय और लोगों के साथ काम करना और समस्या समाधान शामिल हैं – ये सभी वास्तव में एडीएफ के प्रमुख कौशल सेट के लिए केंद्रीय हैं।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम