ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटीन होटल में लगातार मिल रहे कोरोना संक्रमित

मेलबर्न, 11 फरवरी (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर के क्वांरटीन होटल में कोविड-19 संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद दो और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे क्लस्टर की कुल संख्या अब 10 हो गई है।

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरिया राज्य में स्वास्थ्य विभाग, जिसकी राजधानी मेलबर्न है, ने कहा कि दो नए मामले मेलबर्न हवाईअड्डे के हॉलिडे इन में ठहरे संक्रमित कर्मचारियों के घरेलू प्राथमिक संपर्क में आने के बाद सामने आए हैं।

हॉलिडे इन क्लस्टर में अब इस तरह के मामलों की संख्या 10 तक पहुंच चुकी है, जिसमें तीन लोगों का एक परिवार शामिल है, जिनके बारे में माना जाता है कि वे विदेशों से वायरस के संपर्क में आए थे। इसके अलावा यहां तीन क्वारंटीन होटल कर्मचारी और होटल कर्मचारियों के दो परिवार के सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं यहां ठहरे दो पूर्व मेहमान भी संक्रमित पाए गए थे, जो यहां से सात फरवरी को निकले थे। राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ब्रेट सुटन ने इसकी पुष्टि की है।

कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप जारी है और इस बीच टर्मिनल की सफाई के लिए होटल को बुधवार को बंद कर दिया गया था।

यहां से 48 निवासियों को और अधिक दिनों के लिए पुलमैन मेलबर्न में स्थानांतरित कर दिया गया है और 135 से अधिक होटल कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए घर पर ही आइसोलेशन (अलग-थलग) में रहने की हिदायत दी गई है।

विक्टोरिया में वायरस के बढ़ने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

मेलबर्न में हॉलिडे इन क्लस्टर में मामलों की संख्या बढ़ने के साथ ही देश के अन्य राज्य भी हाई अलर्ट पर हैं।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (एसए) ने ग्रेटर मेलबर्न के निवासियों के लिए अपनी सीमा को बंद करने को लेकर तेजी दिखाई है।

राज्य के नवीनतम कोविड-19 दिशानिर्देशों में एसए में प्रवेश नहीं करने की हिदायत दी गई है।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके