ऑस्ट्रेलियाई ट्रैवल ब्लॉगर जोली व मार्क ईरानी जेल से रिहा

कैनबरा, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलियाई ट्रैवल ब्लॉगर्स जोली किंग और उनके साथी मार्क फिरकिन एक ईरानी जेल से रिहा होने के बाद घर लौट आए हैं। युगल ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। एबीसी ने बयान के हवाले से कहा कि दंपति ऑस्ट्रेलिया वापस आकर बेहद खुश और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

दंपति 2017 से दुनियाभर में घूम रहे हैं और अपने एडवेंचर को फिल्माकर ऑनलाइन पोस्ट कर रहे हैं। बिना इजाजत एक ड्रोन उड़ाने के चलते दोनों को कई महीनों तक ईरान की जेल रहना पड़ा।

दोनों पर दर्ज किए गए सभी चार्जो को हटा दिया गया है।

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ महीने काफी परेशानी भरे रहे और यह सिर्फ हमारे लिए नहीं, बल्कि उनके लिए भी कठिन रहे हैं, जो हमारे लिए चिंतित रहे।”

दंपति ने बयान में आगे कहा, “हम चाहते हैं लोग इस बारे में जानना चाहते हैं लेकिन हम इस समय आगे इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं और मीडिया से अनुरोध करते हैं कि हमें व हमारे परिवार को सामान्य जीवन में वापस लौटने दिया जाए।”

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि एक साथी ऑस्ट्रेलियाई सहित अन्य लोग भी हैं, जो ईरान में हिरासत में हैं। हम मानते हैं कि उन्हें घर लाने के प्रयासों के लिए गहन मीडिया कवरेज सहायक नहीं हो सकती है।”

विदेश मंत्री मारिसे पायने ने कहा कि ट्रैवल ब्लॉगर्स का स्वास्थ पूर्ण रूप से अच्छा है और अब वे अपने परिजनों के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि दंपति का सुरक्षित वापस आना सभी के लिए राहत और खुशी की बात है।