ऑस्ट्रेलियन ओपन : नंबर-2 हालेप को हराकर सेरेना सेमीफाइनल में

मेलबर्न, 16 फरवरी (आईएएनएस)। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व की नंबर-2 खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर मंगलवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट-एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, विश्व रैंकिग में 11वें स्थान पर मौजूद सेरेना ने एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में हालेप को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सेरेना ने आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। पूर्व नंबर-1 सेरेना का यही आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब है। वह अपने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम से अब महज दो कदम की दूरी पर हैं।

सेरेना ने मुकाबले में चार एस लगाए जबकि हालेप एक भी एस नहीं लगा सकीं। अमेरिकी खिलाड़ी ने 24 और हालेप ने नौ विनर्स लगाए। सेरेना का खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए विश्व की नंबर-3 जापान की नाओमी ओसाका से मुकाबला होगा। 39 वर्षीय सेरेना के करियर का यह 40वां ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल मुकाबला होगा।

ओसाका ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल एक अन्य मुकाबले में चीनी ताईपे की सु वेई हसिए को एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

— आईएएनएस

एसकेबी-जेएनएस