ऑक्सीजन संकट के बीच, गोवा में राज्यपाल ने कोविड की स्थिति का जायजा लिया

पणजी, 14 मई (आईएएनएस)। राज्य के शीर्ष अस्पताल गोवा मेडिकल कॉलेज में मौत की संख्या चार दिनों में 75 तक पहुंच गई है, इसी बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शुक्रवार को एक वर्चुअल के माध्यम से राज्य में कोविड -19 की मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के साथ स्थिति की समीक्षा की।

गवर्नर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के साथ बैठक के दौरान गोवा में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा की।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया, राज्यपाल ने टीकाकरण योजना, ऑक्सीजन की आपूर्ति, जागरूकता, टेस्ट, विश्वविद्यालय के छात्रों, वॉलेंटियर्सकी भागीदारी और अन्य प्रासंगिक मुद्दों जानकारी ली।

राज्यपाल कोशियारी के पास महाराष्ट्र और गोवा दोनों का प्रभार है।

इससे पहले शुक्रवार को, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि एक पूर्ण राज्यपाल की अनुपस्थिति ने कोविड के खिलाफ राज्य की लड़ाई को नुकसान पहुंचाया है, खासकर मुख्यमंत्री सावंत और स्वास्थ्य मंत्री राणे के बीच लगातार झड़पों को देखते हुए।

चोडनकर ने कहा, अगर हमारे पास गोवा में सत्यपाल मलिक की तरह एक पूर्णकालिक राज्यपाल होता, तो यह सैकड़ों निर्दोष लोगों की जान बचाने में मदद कर सकता था। भगत सिंह कोश्यारी के रूप में एक अंशकालिक राज्यपाल शासन के मामलों में आवश्यक जांच और संतुलन को लागू करने में विफल रहा है, जो भारत का संविधान प्रदान करता है।

पिछले कुछ दिनों में गोवा मेडिकल कॉलेज के कई कोविड वाडरें में ऑक्सीजन की कमी के कारण 75 मरीजों की मौत हो गई। संयोग से, लगभग सभी मौतें सभी चार दिनों में 2 से 6 बजे के बीच हुईं, वाडरें में ऑक्सीजन का स्तर काफी कम हो जाने के कारण मरीजों की सांस फूल गई।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम