ऑकलैंड टी-20 : 3 मेजबान बल्लेबाजों के अर्धशतक, भारत के सामने विशाल लक्ष्य (लीड-1)

ऑकलैंड, 24 जनवरी (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अपने तीन बल्लेबाजों के अर्धशतकों के दम पर यहां के ईडन पार्क मैदान पर शुक्रवार को जारी पहले टी-20 मुकाबले में भारत के सामने 204 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। भारत ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 203 रन बनाए।

मेजबान टीम की ओर से कोलिन मुनरो ने 59, मार्टिन गुपटिल ने 30, कप्तान केन विलियम्सन ने 51 और रॉस टेलर ने नाबाद 54 रन बनाए।

गुपटिल और मुनरो ने तेज शुरुआत करेत हुए पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। पहला विकेट आठवें ओवर की अंतिम गेंद पर गिरा जब शिवम दुबे ने गुपटिल को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया। गुपटिल ने 19 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद मुनरो ने कप्तान के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। मुनरो ने अर्धशतक पूरा किया और 116 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। मुनरो ने 42 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। मुनरो का विकेट शार्दूल ठाकुर ने लिया।

कोलिन डी ग्रैंडहोम (0) को 117 के कुल योग पर रवींद्र जडेजा ने आउट किया। अब कप्तान का साथ देने टेलर आए और दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना शुरू किया। 178 के कुल योग पर केन आउट हुए। केन ने 26 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए।

केन का स्थान लेने आए विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफेर्ट (1) को जसप्रीत बुमराह ने सस्ते में पवेलियन लौटाया लेकिन टेलर एक छोर पर जोरदार बल्लेबाजी करते रहे। टेलर ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। टेलर ने अपनी नाबाद पारी में 27 गेंदों का सामना कर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए।

मिशेल सैंटनर दो रनों पर नाबाद लौटे।

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की। मोहम्मद समी और शिवम काफी महंगे साबित हुए। समी ने चार ओवर में 53 रन खर्च किए जबकि शिवम ने तीन ओवर में 44 रन दिए।