एसटी बस की खुली डिक्की ने ली दो जानें

पुणे, पुणे से मुंबई दादर के लिए रवाना हुई एसटी की शिवनेरी बस की खुली डिक्की के दरवाजे से टकराने से हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य एक गंभीर रुप से घायल हो गया है। रविवार की रात साढे आठ बजे के करीब खड़की स्थित सर्वत्र विहार कालोनी के बस स्टॉप पर यह हादसा हुआ।

मृतकों में दीपक भास्कर सोरटे (55) निवासी जानकी अपार्टमेंट, औंध रोड, पुणे और जॉर्ज आशीर्वादन (27) निवासी सरिता अपार्टमेंट, कासारवाड़ी, पुणे शामिल है। इस हादसे में घायल आरोग्यदास आरीक स्वामी (62) निवासी खड़की, पुणे का ससून हॉस्पिटल में इलााज जारी है।

खड़की पुलिस ने स्वामी की शिकायत के आधार पर बस चालक संतोष प्रल्हादस मदणे (32) निवासी इंदोली, कराड़, सातारा को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, ये तीनों बीते दिन ताड़ीवाला रोड स्थित चर्च में प्रार्थना के बाद पीएमपीएमएल की बस में सवार होकर खड़की आ रहे थे। यहां सर्वत्र विहार कालोनी के बस स्टॉप पर उतरने के बाद वे दूसरी बस का इंतजार कर रहे थे।

इस दौरान पुणे से दादर के लिए निकली एसटी की शिवनेरी बस, जिसकी डिक्की का दरवाजा खुला रह गया था, वहां पहुंची, के डिक्की के दरवाजे की टक्कर लगाने से यह हादसा हुआ। दीपक और जॉर्ज की छाती में दरवाजे का पत्रा घुसने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि स्वामी गंभीर रुप से घायल हो गए। खड़की पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।