एशिन चैंपियन जॉनसन का अंतर्राज्य चैंपियनशिप में भाग लेना तय नहीं

नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)। जकार्ता एशियाई खेलों में 1500 मीटर के चैंपियन और भारतीय एथलीट जिंसन जॉनसन का अगले महीने होने वाली राष्ट्रीय अंतर्राज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग लेना तय नहीं लग रहा है।

25 जून से पटियाला या बेंगलुरु में होने वाली राष्ट्रीय अंतरराज्य एथलेटिक्स चैंपियनशिप टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए अंतिम क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता है।

जॉनसन ने आईएएनएस से कहा, मुझे कोविड-19 से उबरे अभी तीन सप्ताह हुए हैं। मैंने प्रशिक्षण शुरू कर दिया है लेकिन धीरे धीरे। मेरा औसत साप्ताहिक माइलेज 60 किमी है। चूंकि मैं बेंगलुरु से तमिलनाडु के कुन्नूर में शिफ्ट हुआ हूं, इसलिए डॉक्टर ने सलाह दी है कि ज्यादा जोर न लगाएं क्योंकि शरीर को ऊंचाई के अनुकूल होने में समय लगेगा।

उन्होंने कहा, अपने फिटनेस में सुधार करने के लिए मुझे चार सप्ताह मिले हैं। अगर मैं अच्छा महसूस करता हूं, तब तो मैं इसमें भाग लूंगा, अन्यथा नहीं।

एशियाई खेलों के चैंपियन जॉनसन फिट नहीं होने के कारण मार्च में फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाए थे। उन्होंने कहा, लेकिन अप्रैल में मैं कोरोना के कारण फिट नहीं था। मैं 15 दिनों के लिए क्वारंटीन में था।

जॉनसन ने 2019 में 1500 मीटर की रेस में तीन मिनट और 35.24 सेकेंड का समय निकालकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। लेकिन ओलंपिक क्वालीफिकेशन मार्क तीन और 35 सेकेंड का है।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके