एलजी ने किया नए क्यूएनईडी मिनी एलईडी टीवी का अनावरण

सोल, 29 दिसंबर (आईएएनएस)। एलजी ने अगले साल आयोजित होने वाले वर्चुअल कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) से पहले अपने नए मिनी एलईडी टीवी का अनावरण कर दिया है।

इसका नाम एलजी क्यूएनईडी टीवी है। लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (एलसीडी) वाले इस टीवी में बैकलाइट के तौर पर अल्ट्रा स्मॉल एलईडी का इस्तेमाल किया गया है। जेडडी नेट की रिपोर्ट के मुताबिक, क्यूएनईडी मिनी एलईडी टीवी का मकसद अन्य एलसीडी मॉडलों की तुलना में अधिक बेहतर ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट उपलब्ध कराना है।

एलजी की तरफ से पेश किया गया यह नया मॉडल क्वांटम डॉट और नैनोसेल टेक्नोलॉजी से लैस है और इसमें अपने एक लाइट सोर्स के रूप में मिनी एलईडी का इस्तेमाल किया गया है।

मिनी एलईडी लाइट एलईडी लाइट का एक ही एक छोटा रूप है, जो एक साथ कई संख्याओं में जोड़े जाते हैं। ये करीब-करीब हजारों की तादात में होते हैं।

इसके 8के रिजॉल्यूशन वाले 86 इंच के एलजी क्यूएनईडी टीवी में बैकलाइट के तौर पर 30,000 एलईडी शामिल किए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इसका कॉन्ट्रास्ट रेशियो वन मिलियन टू-1 है। ठीक इसी तरह से एलजी ने इस टीवी में क्वांटम डॉट और नैनोसेल टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है। कंपनी के मुताबिक, यह पहली बार है, जब इसे किसी टीवी में शामिल किया गया है, ताकि रंगों के प्रदर्शन को और अधिक सटीक और बेहतर बनाया जा सके।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी