‘एरो’ स्टार स्टीफन अमेरिका में टैक्स तो भरते हैं, लेकिन वोट का अधिकार नहीं

लॉस एंजेलिस, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| ‘एरो’ स्टार स्टीफन अमेल की अमेरिका में अपनी संपत्ति तो है, वह वहां टैक्स भी भरते हैं, लेकिन उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है। इस पर अभिनेता का कहना है कि वे अमेरिका में ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहते हैं, जिससे वह वहां की नागरिकता प्राप्त कर सकें।

हाल ही में उनका हिट शो ‘एरो’ का आठवां सीजन पूरा हुआ है। शो के खत्म होने के साथ ही अभिनेता ने एक सूची तैयार कर रखी है, जिन पर वह ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

इस बारे में अमेल ने कहा, “शो को पूरा करने की मेरी एक वजह यह भी थी कि मेरे पास बहुत से ऐसे काम थे, जिन्हें मुझे पूरा करना था, लेकिन शो के कारण समय न मिल पाने की वजह से मैं उसे पूरा नहीं कर पा रहा था।”

अभिनेता ने आगे कहा, “मैं आगे क्या करने वाला हूं? मैं खुद को वापस लॉस एंजेलिस में स्थापित करना चाहता हूं, जहां मेरी जड़ें हैं। वहां मेरा बढ़िया घर है, मेरी पत्नी है, बावजूद इसके मैंने बीते चार सालों में वहां बस 100 दिन बिताए हैं।”

अपने उद्देश्य के बारे में अभिनेता ने कहा, “मेरे उद्देश्यों में से एक है, अमेरिका की नागरिकता प्राप्त करना। इसके लिए आपको उस देश में पांच वर्षो के दौरान अपने समय का 50 प्रतिशत से अधिक वक्त बिताने की आवश्यकता होती है। मेरी बेटी के पास दोहरी नागरिकता है, जबकि मेरी पत्नी के पास अमेरिका की नागरिकता है। वहां मेरी अपनी संपत्ति है। मैं टैक्स भी भरता हूं। लेकिन मैं वोट नहीं दे सकता, इसलिए मेरे उद्देश्य में यह चीज शामिल है कि वहां मैं पर्याप्त वक्त बिताउं और नागरिकता प्राप्त करुं ।”