एयर इंडिया और बीसीसीआई में हुआ ‘टेस्ट’ करार

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)| विमान कंपनी जेट एयरवेज दिवालिया होने की कगार पर है, ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एयर इंडिया के साथ दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक के एक टेस्ट करार किया है। अगर दोनों के बीच चीजें अच्छी रहती हैं और बोर्ड एयर इंडिया की सेवाओं से खुश रहता है तो यह एक सीरीज का करार सालाना करार में बदल सकता है।

एयर इंडिया के प्रबंधन से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की और कहा कि अभी तक करार सिर्फ दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक के लिए हुआ है।

सूत्र ने कहा, “हमने बीसीसीआई से हाथ मिलाया। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका सीरीज तक हमारी सेवाएं लेगी। इसके बाद, हम बैठेंगे और स्थिति पर चर्चा करेंगे।”

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने कहा कि जेट बाजार से खत्म हो गया है इसलिए बोर्ड एयर इंडिया के साथ काम करना चाहता है और अगर चीजें अच्छी तरह रहती हैं तो यह एक सीरीज का करार सालाना करार में तब्दील हो सकता है।

कार्यकारी ने कहा, “हम दक्षिण अफ्रीका के साथ मौजूदा सीरीज के लिए एयर इंडिया से करार कर रहे हैं इसका कारण जेट का दिवालियापन है। हमारा जेट के साथ जो करार था वो भारत के अंदर ही था, लेकिन इस घरेलू सीजन की शुरुआत में हमें अब विकल्प देखने होंगे और इसलिए हमने यह फैसला लिया। अगर सब कुछ अच्छा रहा तो हम लंबा करार कर सकते हैं।”

ऐसा पहली बार नहीं है कि बीसीसीआई एयर इंडिया के साथ काम कर रही हो। 2016 में जेट एयरवेज के साथ जाने से पहले बीसीसीआई का करार एयर इंडिया से ही था।