एमटीसी ने चेन्नई में बस सेवा शुरू की, यात्री मिल रहे कम

चेन्नई, 21 जून (आईएएनएस)। मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एमटीसी) ने सोमवार को चेन्नई में अपनी बस सेवाओं का संचालन फिर से शुरू कर दिया, जब सरकार ने कोविड-19 महामारी के बीच विभिन्न ढील की घोषणा की।

राज्य सरकार ने सोमवार से चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपेट्टू और तिरुवल्लूर जिलों में 50 प्रतिशत लोगों के साथ गैर-वातानुकूलित बसों की अनुमति दी है।

पल्लवन सलाई स्थित केंद्रीय बस डिपो का निरीक्षण करने के बाद परिवहन मंत्री आर.एस. राजकन्नप्पन ने संवाददाताओं से कहा, एमटीसी ने अपनी कुल 1,792 बसों में से 50 प्रतिशत का संचालन शुरू कर दिया है, जबकि विल्लुपुरम राज्य परिवहन निगम कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेटु जिलों में 750 बसों का संचालन करेगा, जहां एमटीसी को संचालित करने की अनुमति नहीं है।

मंत्री ने कहा कि एमटीसी 925 साधारण बसों का संचालन कर रहा है जो महिलाओं और ट्रांसजेंडरों को मुफ्त में ले जाती हैं, जबकि 807 डीलक्स बसें, 30 एक्सप्रेस और 30 छोटी बसें भी सेवा में हैं।

एमटीसी अधिकारियों ने कहा कि हालांकि चेन्नई के सभी मार्गों पर बस सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं, लेकिन बस शेल्टरों में सोमवार को बसों में लोगों की भीड़ नहीं रही।

एमटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, लॉकडाउन के दौरान एमटीसी ने अपने 85 प्रतिशत से अधिक क्रू का टीकाकरण किया, जो अब सेवाएं फिर से शुरू होने में मदद कर रहा है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम