एप्पल का भारतीय बाजार में रहा शानदार प्रदर्शन,दूसरी तिमाही में दर्ज किया 140 प्रतिशत का ग्रोथ

नई दिल्ली, 28 जुलाई (आईएएनएस)। एप्पल एक शानदार स्मार्ट डिवाइस बनाने वाली कंपनी ने इस साल की दूसरी तिमाही में भारत में 140 फीसदी से अधिक की वृद्धि दर्ज की है क्योंकि आईफोन 11 ने भारतीय बाजार में एक अच्छा और मजबूत ब्रांड वैल्यू के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में अप्रैल-जून तिमाही के दौरान आईफोन 11 ने आईफोन शिपमेंट में 60 प्रतिशत से अधिक का प्रदर्शन किया है।

एप्पल आईफोन 12, एक्सआर और एसइ 2020 सहित बाकी आईफोन लाइन-अप ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

सीईओ टिम कुक के अनुसार, अपने उत्पादों की पूरी लाइन-अप के लिए शानदार प्रदर्शन कर एप्पल ने जून तिमाही में भारत में अविश्वसनीय वृद्धि दर्ज की है।

उन्होंने मंगलवार को कंपनी की कॉल के दौरान कहा, जिन बाजारों पर हमने नजर रखी, उनमें से अधिकांश में दोहरे अंकों में वृद्धि हुई है। विशेष रूप से भारत सहित उभरते बाजारों में मजबूत वृद्धि के साथ है।

एप्पल ने भारत में लेटेस्ट आईफोन 12 सहित कुछ आईफोन मॉडल का निर्माण करना शुरू कर दिया है।

एप्पल ने भारत में 2017में पहला आईफोन का निर्माण करना शुरू किया था। वही कंपनी ने भारत में अभी तक अपने कुछ सबसे बड़े आईफोनस को लॉन्च किया है, जिनमें एक्सआर, आईफोन 11 और अब आईफोन 12 शामिल हैं।

इसके साथ ही अन्य डिवाइस भी बनाया है, जैसे आईपैड, मैक और ऐप्पल म्यूजिक जैसी सेवाओं को भी भारत में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। खासकर पिछले साल त्योहारी तिमाही में देश में इसके विशेष ऑनलाइन स्टोर के लॉन्च होने के बाद यह वृध्दि हुई है।

सीएमआर के उद्योग खुफिया समूह (आईआईजी) के प्रमुख प्रभु राम ने कहा, एप्पल के पास अब एक मजबूत उत्पाद लाइन-अप है जो मूल्य स्तरों में कटौती करता है, और उपभोक्ताओं के बीच आईफोनस की स्थायी अस्पिरेशनल अपील में मदद करता है। जिसमें पहली बार खरीदार और अपग्रेड करने की मांग करने वाले शामिल हैं।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस