एनआईए ने 2 आतंकियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को दक्षिण भारत में हमलों की योजना बनाने के लिए आईएसआईएस उमर अल-हिंदी मॉड्यूल मामले की जांच के सिलसिले में दो आतंकवादियों सिद्दीखुल असलम और मुहम्मद पोलाक्कनी के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र (सप्लीमेंट्री चार्जशीट) दायर किया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने कहा कि केरल के एर्नाकुलम में विशेष एनआईए अदालत में यह आरोप पत्र दायर किया गया है।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने यहां कहा कि असलम ने आईएसआईएस-दाएश आतंकी मॉड्यूल के दोषी सदस्यों के साथ साजिश रची थी और भारत में अपने उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए और अधिक व्यक्तियों को भर्ती करने का प्रयास किया था। असलम को पिछले साल 28 अक्टूबर को सऊदी अरब से लौटने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि पोलाक्कनी ने दोषी व्यक्तियों के साथ सक्रिय रूप से जिहादी विचारधारा का समर्थन करने वाली सामग्रियों का सक्रिय रूप से प्रचार प्रसार करके और दक्षिण भारत में आतंकवादी हमलों को प्रभावित करने के लिए साजिश रची थी।

अधिकारी ने कहा, उसने 2018 की शुरूआत में तुर्की को पार करने और इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए सीरिया जाने के इरादे से जॉर्जिया की यात्रा की थी।

अधिकारी ने कहा कि पोलाक्कनी को फर्जी पासपोर्ट का उपयोग करके अवैध रूप से तुर्की पार करने का प्रयास करते हुए जॉर्जियाई अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने कहा, पिछले साल 19 सितंबर को जॉर्जिया से लौटने के बाद उसे इस मामले में गिरफ्तार किया गया था।

दोनों पर भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम