एचपीसीए मैदानकर्मियों की मौसम लेगा परीक्षा

नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में रविवार को खेला जाएगा, लेकिन यहां के मैदानकर्मियों के लिए वापस लौटता मानसून मुसीबत बन सकता है।

मौसम विभाग ने पहले ही इस क्षेत्र में बुधवार से लगातार बारिश की भविष्यवाणी की है। इसी कारण रविवार को होने वाले मैच पर भी संकट के काले बादल छाए हुए हैं।

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि मैदानकर्मी अपना काम जारी रखना चाहते हैं लेकिन वे जानते हैं कि आने वाले कुछ दिन उनके लिए काफी मुश्किल होने वाले हैं।

सूत्र ने कहा, “इस जगह के बारे में एक बात यह है कि एक बार यहां बारिश शुरू हो जाए तो यह कुछ दिनों तक चलती रहती है। टीम अपना काम कर रही है लेकिन समस्या यह है कि आपको मैच के लिए विकेट तैयार करने के लिए छह से सात दिन चाहिए होते हैं और इस दौरान जरूरी होता है कि मौसम साफ रहे। लेकिन, रविवार को होने वाले मैच को लेकर बारिश की संभावना है, ऐसे में ग्राउंडस्टाफ की नींज उड़ी हुई है।”

उनसे जब पूछा गया कि क्या मौसम के कारण पिच तेज गेंदबाजों की मदद कर सकती है, इस पर सूत्र ने कहा, “यहां तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा तो होगा लेकिन अगर पिच पर कवर होते हैं और पिच को लंबे समय तक के लिए धूप नहीं मिलती है तो यह निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों के मुफीद होगी। तब ऐसी स्थिति बन सकती है जब गेंद का पलड़ा भारी रहेगा।”

भारत ने इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। जबकि, दक्षिण अफ्रीका के पास कागिसो रबादा और जूनियर डाला हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।