एक्वेस्ट्रियन : पोलैंड में भारत के फवाद मिर्जा ने जीता स्वर्ण

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)| एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाले घुड़सवार भारत के फवाद मिर्जा ने पोलैंड के स्ट्रेजगोम में अपने नए घोड़े डाजारा के साथ सीसीआई 3 स्टार एस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। एम्बैसी इंटरनेशनल राइडिंग स्कूल (ईआईआरएस) द्वारा फवाद को यह नया घोड़ा दिया गया था। टोक्यो ओलम्पिक-2020 की तैयारी में लगे फवाद एशिया पैसिफिक जोन ग्रुप-जी में सबसे ऊपर हैं।

एक बयान में फवाद ने कहा, “मैं अपने प्रायोजक जीतू विरवानी का शुक्रगुजार हूं, जो मुझे लगातार प्रोत्साहन दे रहे हैं। नए घोड़े को लेकर मैं काफी उत्साहित था जिसमें ओलम्पिक में अच्छा करने का दमखम है। सीसीआई 3 स्टार एस टूर्नामेंट से हम हॉर्स राइडर कॉम्पटीशन में अब चौथे स्टार तक पहुंच गए हैं और कोशिश करूंगा कि मैं ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए पर्याप्त अंक एकत्रित कर सकूं।”

फवाद ने ड्रैसेज के साथ 26.8 का स्कोर कर इस सप्ताह की बेहतरीन शुरुआत की थी जिससे वे दूसरे स्थान पर आ गए थे। शोजम्पिंग में भी उन्होंने अपना दूसरा स्थान बनाए रखा था। उन्होंने निर्णायक क्रॉस कंट्री राउंड को चार सेकेंड ओवरटाइम में पूरा कर स्वर्ण अपने नाम किया।