एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन-2019 ने जुटाए 12.66 करोड़ रुपये

नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)| प्रतिष्ठित एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन (एडीएचएम) का 15वां संस्करण न सिर्फ धावकों के लिहाज से रिकार्डब्रेकिंग रहा बल्कि इसने मानवीय कार्यो के लिए धन जुटाने के मामले में भी पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ दिया। इस साल दो लोगों ने अपने सिविल सोसाइटी संगठनों या फिर एनजीओ के माध्यम से एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाई। फंडरेजर्स का हैशटैगगोबियांड स्प्रिट इतना हाई था कि उन्होंने सारी बाधाओं को पार करते हुए अलग-अलग मदों के लिए 12.66 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि जुटा ली।

बीते 15 साल में एडीएचएम ने चैरिटी के तौर पर अब तक कुल 76.82 करोड़ रुपये जुटाए हैं। युवाओं ने एडीएचएम के प्लेटफार्म के माध्यम से समाज को कुछ देने की भावना को आत्मसात किया और वॉलंटीयर, कोऑर्डिनेटर, मार्केट, फंडरेस और रन में हिस्सा लिया।

एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन का फिलानथेरेपी पार्टनर इंडिया केयर्स फाउंडेशन ने लोगों से अपील करने और उन्हें अपने साथ जोड़ने पर ध्यान केंद्रित किया और अधिक से अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाई। इसका नतीजा है कि 71 फीसदी फंड एक व्यक्ति द्वारा दूसरे व्यक्ति से मांगकर जुटाया गया है।

समाज में बदलाव लाने के लिए 62 कम्पनियों ने 96 कारपोरेट केयर टीम बनाई और वे 227 लोगों के साथ मिलकर 91 सीएसओ के सहयोग से 5047 परिवारों तक चैरिटी जुटाने के लिए पहुंचे। इनमें दोस्त और साथ काम करने वाले लोग भी शामिल हैं। सीएसओ ने अपने नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए बाकी का 31 फीसदी फंड जुटाया।

लोटस पेटल फाउंडेशन ने इस साल सबसे अधिक 3.82 करोड़ रुपये जुटाए। 2015 में इस संगठन ने 53 हजार रुपये जुटाए थे। इससे साबित होता है कि एडीएचएम सभी सीएसओ और एनजीओ के लिए एक बेहतीन प्लेटफार्म साबित हुआ है और अगर अगले संस्करण के लिए समय रहते तैयारियों शुरू कर दी जाएं तो परिणाम बेहद उत्साहजनक हो सकते हैं।

इंडिया केयर्स फाउंडेशन के अध्यक्ष और संस्थापक मरे कलशॉ ने कहा, “हम हर एक डोनर, फंडरेजर, कम्पनी के आभारी हैं। उनकी मदद से हम समाज में बदलाव लाने में सफल होंगे। मैं एअरटेल, प्रोकैम इंटरनेशनल और सभी इवेंट पाटनर्स को इस प्लेटफार्म का निर्माण करने के लिए धन्यवाद देता हूं।”

प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहा, “हम एक सामाजिक कार्य के लिए समर्थन और सहयोग देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं। मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि एअरटेल दिल्ली हाफ मैराथन सामाजिक कार्यो के लिए धन जुटाने के मामले में दुनिया का अग्रणी आयोजन बन चुका है। हम इस यूनीक प्लेटफार्म के माध्यम से लाखों लोगों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने का प्रयास करेंगे। ”