एंटिगा वनडे : होप, लुइस की पारी से जीता विंडीज

एंटिगा, 11 मार्च (आईएएनएस)। सलामी बल्लेबाजों शाई होप (110) और एविन लुइस (65) की शानदार पारियों से वेस्टइंडीज ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दनुष्का गुनाथीकला के 61 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 55 रन और कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के 61 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 52 रन की बदौलत 49 ओवर में 232 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज ने होप के 133 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 110 रन और लुइस के 90 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 65 रन की पारी से 47 ओवर में दो विकेट पर 236 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इससे पहले, श्रीलंका को गुनाथीलाका और करुणारत्ने ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी हुई। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई।

श्रीलंका की पारी में गुनाथीलाका और करुणारत्ने के अलावा आशेन बंडारा ने 60 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 50 रन बनाए जबकि लक्षन संदाकन 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

विंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने दो, जेसन मोहम्मद ने दो, अल्जारी जोसफ ने एक, कप्तान कीरोन पोलार्ड ने एक और फैबियन एलेन ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम को लुईस और होप ने मजबूत शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 143 रन जोड़े। होप ने इसके साथ अपने करियर का 10वां वनडे शतक पूरा किया।

विंडीज की पारी में डेरेन ब्रावो 47 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 37 और जेसन 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की तरफ से दुष्मंता चमीरा ने दो विकेट लिए।

–आईएएनएस

एसकेबी/वीएवी