उस्मानाबाद से शिवसेना सांसद चाकू से हमले में घायल (लीड-1)

ओस्मानाबाद (महाराष्ट्र), 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| उस्मानाबाद से शिवसेना के लोकसभा सांसद ओमराजे निंबालकर यहां बुधवार सुबह नायगांव-पडोली गांव में चाकू से हमले में घायल हो गए। पार्टी पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, निंबालकर स्थानीय शिवसेना उम्मीदवार कैलाश पाटील के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए जा रहे थे, तभी भीड़ से एक युवक अचानक उनकी ओर आया और उन पर हमला कर दिया।

महाराष्ट्र विधान परिषद में शिवसेना की उपनेता नीलम गोरहे ने प्रारंभिक सूचना के आधार पर कहा कि कथित रूप से निंबालकर के हाथ में हल्की खरोंच आई है, लेकिन पार्टी नेताओं ने आश्वस्त किया है कि वह खतरे से बाहर हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक अज्ञात युवक निंबालकर को शुभकामना देने पहुंचा, लेकिन उसने उनका हाथ पकड़ लिया और नीचे धकेल दिया और फिर चाकू से हमला किया।

इस हमले के बाद, निंबालकर ने बचाव की कोशिश की, लेकिन इस प्रक्रिया में उनके हाथ और कलाई में हल्की खरोंच आई।

घटना के बाद निंबालकर के कुछ समर्थक उनके पास पहुंचे और बदमाश को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से भागने में सफल रहा।

निंबालकर ने घटना के बाद एक बयान में कहा, “मैं इस हमले के बाद सुरक्षित हूं। सौभाग्य से, चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। मैं शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं, मेरे सभी समर्थकों और शुभचिंतकों से शांति की अपील करता हूं।”

जब उनसे हमलावर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे पता नहीं है कि बदमाश कौन था और उसका उद्देश्य क्या था।”

उन्होंने कहा कि चुनाव अभियान में बमुश्किल ही कुछ दिन बचे हैं और वह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हैं कि इस घटना की वजह से अपना ध्यान भटकने न दें।

पुलिस ने दोषी को पकड़ने के लिए अभियान चलाया है और जिले से बाहर और अंदर आने वाले रास्तों पर जांच की जा रही है।