उषा जेटीपी 2019 में युवा गोल्फरों ने दिखाया अपना कौशल

नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)| गोल्फ के 33वें उषा जूनियर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुक्रवार को दिल्ली गोल्फ क्लब में समापन हुआ। 8 से 17 साल के बच्चों और किशोरों को गोल्फ से परिचित कराने के उद्देश्य से उषा इंटरनेशनल 2006 से इस कार्यक्रम से जुड़ा हुआ है। गोल्फ को समर्पित उषा जेटीपी 2019 के चौथे और आखिरी शिविर में आयशा गुप्ता, अनुष्का गुप्ता, इंशा सिदिक्की, विकी कुमार और विकास कुमार ने पटिंग, चिपिंग, पिचिंग, बंकर, लांग ड्राइव और प्लेइंग जैसी श्रेणियों में सर्वाधिक पुरस्कार जीते।

चौथे शिविर में 50 प्रतिभाशाली बच्चों ने नेशनल गोल्फ एकेडमी ऑफ इंडिया के जसजीत सिंह के सान्निध्य में अपने खेल जीवन की शुरूआत की।

33वें उषा जूनियर प्रशिक्षण कार्यक्रम को क्रमश: 13 मई, 23 मई, 2 जून और 12 जून से शुरू होने वाले चार 10-दिवसीय शिविरों में बांटा गया था। सभी प्रतिभागी बच्चों को सुप्रसिद्ध कैटेगरी-ए प्रशिक्षकों अजय गुप्ता, विक्रम सेठी, नोनिता लाल कुरैशी और जसजीत सिंह के मार्गदर्शन में खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

इन वर्षों के दौरान कार्यक्रम ने विश्व स्तर के पेशेवर गोल्फरों के प्रशिक्षण मैदान के रूप में प्रतिष्ठा अर्जित की है। इनमें शिव कपूर, डैनियल चोपड़ा, राशिद खान और गौरी मोंगा जैसे मशहूर नाम शामिल हैं, जो जेटीपी के प्रतिभागी रह चुके हैं।

प्रतिभागियों को उनकी क्षमता के आधार पर बिगिनर्स, इंटरमीडिएट, और एडवांस्ड लेवल में रखा गया था। एक 2 घंटे के दैनिक सत्र में खेल के विभिन्न पहलुओं के साथ ही उसके बुनियादी नियमों और रीतियों को शामिल किया गया। हर शिविर का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ।