उप्र सरकार में चल रहा नाथूराम राज्य : अखिलेश

 झांसी, 10 अक्टूबर (आईएएनएस)| समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि “उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में रामराज्य नहीं, नाथूराम राज्य चल रहा है।”

 अखिलेश ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “प्रदेश में धड़ाधड़ फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं। लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। यह सरकार रामराज्य की बात करती है, जबकि यहां रामराज्य नहीं, नाथूराम गोडसे वाला राज्य चल रहा है।”

उन्होंने कहा कि इसके विरोध में सपा पूरे प्रदेश में न्याय यात्रा निकालने की योजना बना रही है। इस न्याय यात्रा की शुरुआत उपचुनाव के बाद ललितपुर से की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का रवैया ठीक नहीं है, पूरा झांसी सच जानता है और यह सरकार दोषियों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र का परिवार न्याय चाहता है, प्रशासन का निष्पक्ष होना जरूरी है।

अखिलेश ने मुठभेड़ को फर्जी करार दिया और कहा कि पुष्पेंद्र की हत्या की गई है।

सपा प्रमुख ने चिन्मयानंद मामले पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, “तेल मालिश वाला वीडियो सभी ने देखा होगा। चिन्मयानंद को बचाने में पूरी सरकार लगी हुई है। वह बेटी (लॉ छात्रा) जेल चली गई। उन्नाव की घटना में भी बेटी को न्याय नहीं मिला। उसके पिता की हत्या हो गई, तब सुप्रीम कोर्ट से उसे इंसाफ मिला। बेटी और उसके परिवार को एक्सीडेंट में मारने की साजिश रची गई।”

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिवार से मुलाकात करने के लिए अखिलेश बुधवार को ही झांसी आए थे। उनसे मिलने के बाद रात में वह झांसी में ही रुके और गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए न्याय यात्रा की जानकारी दी। पुष्पेंद्र के साथ हुई मुठभेड़ को फर्जी करार देते हुए अखिलेश ने कहा कि इस मामले की जांच हाईकोर्ट के जज से कराई जानी चाहिए।