उप्र में हल्की बारिश के आसार

लखनऊ , 15 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी में मानसूनी बारिश रुकने से क्षेत्रों में उमस भरी गर्मी काफी बढ़ गयी है। हालांकि आस-पास के कुछ इलाकों में बारिश जारी है। मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है। सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को शहर में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। इस बीच हल्की बारिश भी हो सकती है। लखनऊ समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। आगामी दो दिनों में शहर में मानसून की रफ्तार धीमी हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, सीजनल ट्रफ लाइन मौजूदा समय में हिमालय के तटीय क्षेत्रों की ओर बढ़ गई है। इससे हिमालय से सटे इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है।

सोमवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 26 डिग्री, बहराइच का 25 डिग्री, आगरा का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

रविवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 36़ 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 0़ 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 28़ 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।