उप्र : मुलायम ने अन्याय के खिलाफ लड़ने का लिया संकल्प

 लखनऊ , 26 जनवरी (आईएएनएस)| समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, साथ ही गरीब जनता को उसका हक दिलाने के लिए हर हद तक जाएंगे।

 मुलायम सिंह ने 71वें गणतंत्र दिवस पर रविवार को पार्टी कार्यालय में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने वहां मौजूद लोगों को आज से अन्याय के खिलाफ लड़ने का संकल्प दिलाया।

उन्होंने कहा कि “26 जनवरी और 15 अगस्त का हमारे लिए विशेष महत्व है। यह महान पर्व हैं और ऐसा नहीं है कि इस दिन हम सभी सिर्फ झंडारोहण करके अपनी जिम्मेदारी पूरी कर लें। आप और हम यह दिन देख रहे हैं, कयोंकि इस दिन के लिए हमारे बुजुगरें ने कुर्बानी दी थी।”

मुलायम ने कहा कि संकल्प लिए बिना यहां से कोई कार्यकर्ता नहीं जाएगा। सियासत करने वालों के लिए बिना संकल्पित जीवन तमाम चीजें बेकार हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश अंग्रेजों के खिलाफ एक साथ खड़ा हुआ था। उस समय तो कहा जाता था कि अंग्रेज कभी इस देश से नहीं हटेगा, लेकिन हमारे बुजुगोर्ं ने जान देकर हमें आजादी दिलवाई।

सपा संरक्षक ने कहा कि “अब तो इस आजादी के बाद हमारी सभी की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। वास्तव में आज का दिन संकल्प का दिन है। तमाम कार्यकर्ताओं को संकल्प करना चाहिए कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, इसके साथ ही गरीब जनता को उसका हक दिलाने के लिए हर हद तक जाएंगे।”

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि “हर किसी को उम्मीद थी कि आजादी मिलने के बाद हमारी तमाम समस्याएं खत्म हो जाएंगी। देश के लोगों को रोजगार मिलेगा। किसान भी खुशहाल हो जाएगा और तो और नौजवान दर-दर नहीं भटकेगा। लेकिन आज हालात बहुत अच्छे नहीं है। आज भी हमें बहुत कुछ करने की जरूरत है।”