उप्र : मुख्यमंत्री ने 5 अधिकारियों के खिलाफ दिए जांच के आदेश

 लखनऊ , 25 फरवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खनन कार्य में भ्रष्टाचार के आरोपी पांच अधिकारियों के विरुद्ध जांच के आदेश दिए हैं।

 मुख्यमंत्री ने मंगलवार को शामली और कौशांबी में पदस्थ रहे दो सहायक भूवैज्ञानिक, हमीरपुर में पदस्थ रहे एक भूवैज्ञानिक तथा देवरिया में तैनात रहे खदान निरीक्षक व सहायक भूवैज्ञानिक के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट के माध्यम से दी गई है। बताया गया है कि शासकीय नियमों और शुचिता को ताक पर रखकर अवैध खनन कराने, निजी लोगों को लाभ पहुंचाने, राजकोष को नुकसान पहुंचाने, पट्टा नवीनीकरण कराने के मामले की जांच भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के वरिष्ठ वेधन अभियंता सुधीर दुबे को सौंपी गई है।

जानकारी के मुताबिक, डॉ. एदल प्रसाद-सहायक भूवैज्ञानिक शामली संप्रति मुजफ्फरनगर, अरविंद कुमार सहायक भूवैज्ञानिक कौशांबी संप्रति चंदौली, मुईनुद्दीन भूवैज्ञानिक खदान अधिकारी हमीरपुर संप्रति मुख्यालय लखनऊ, पंकज सिंह खदान निरीक्षक देवरिया संप्रति मिर्जापुर खान अधिकारी, विजय कुमार मौर्य सहायक भूवैज्ञानिक खदान अधिकारी देवरिया संप्रति भूवैज्ञानिक व प्रभारी सोनभद्र के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। इनके खिलाफ सीबीआई ने भी मुकदमा दर्ज किया है।