उप्र : छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में बांदा का जवान शहीद

बांदा, 11 फरवरी (आईएएनएस)| छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार रात एक खोजी अभियान के दौरान नक्सलियों और सीआरपीएफ की कोबरा कंपनी के जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। शहीद हुए जवानों में बांदा जिले के लामा गांव का विकास कुमार भी शामिल है।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में सोमवार रात एक खोजी अभियान के दौरान नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की कोबरा कंपनी के दो जवान मौके पर शहीद हो गए। इनमें एक बांदा जिले के लामा गांव के विकास कुमार (30) भी शामिल हैं। नक्सलियों की गोली से घायल तीसरे जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।”

बांदा के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) लाल भरत कुमार पाल ने कहा, “शहीद के गांव में अधिकारियों और स्थानीय नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। जिले में शोक की लहर छाई हुई है। शहीद जवान का शव सैनिक वाहन से आज (मंगलवार) देर रात उनके पैतृक गांव लामा पहुंचेगा, इसके लिए गांव तक जाने वाले मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है।”

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवान की शहादत पर दु:ख व्यक्त करते हुए उसके परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद के साथ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।