उप्र : कांग्रेस अब किसानों की समस्याओं को बनाएगी हथियार

रायबरेली, 23 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी अब किसानों की समस्याओं को हथियार बनाने जा रही है। इसके लिए वह प्रदेशव्यापी अभियान चलाएगी। ब्लाक स्तर से लेकर राजधानी तक आंदोलन चलाए जाने की योजना है। कांग्रेस के एक नेता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी अब किसानों के मुद्दे को लेकर ‘किसान जन जागरण अभियान’ चलाने जा रही है। इसके तहत किसानों से किसान मांग पत्र भरवा कर उनकी मांग के आधार पर ब्लॉक, तहसील और जिलास्तर के अधिकारियों का भी घेराव करने का निर्देश हुआ है। इसके अलावा किसान आंदोलन के अंतिम चरण में राजधानी लखनऊ में विशाल किसान आक्रोश मार्च के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को भी घेरने की योजना बनाई गई है।

इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में किसानों की हालत की तुलना भी करेंगे। इस दौरान वह किसानों की कर्जमाफी व बिजली का बिल माफ करने की मांग जैसे अनेक मुद्दे को उठा सकते हैं।

आज राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जिला इकाई और अनुशांगिक संगठनों से मिलकर उनके हालात के बारे में जानेंगी और इसी आधार पर आगे की दशा-दिशा भी तय की जाएगी।

ज्ञात हो कि रायबरेली स्थिति भुएमऊ गेस्ट हाउस में प्रदेश के सभी पार्टी जिलाध्यक्ष और नगरीय अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कांग्रेस प्रदेश इस दौरान जिला और नगर अध्यक्षों को बूथ स्तर पर मैनेजमेंट और कमेटियों के निर्माण के साथ ही सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल का प्रशिक्षण दे रहा है। इसमें भाग लेने के लिए सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी रायबरेली पहुंची हैं।