उप्र : एमएलसी उमेश द्विवेदी भाजपा में शामिल

 लखनऊ, 13 नवम्बर (आईएएनएस)| लखनऊ स्नातक एवं शिक्षक क्षेत्र से निर्वाचित एमएलसी उमेश द्विवेदी और शिक्षक महासभा के अजय सिंह अपने साथियों साथ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

 भाजपा मुख्यालय में यहां एमएलसी उमेश द्विवेदी, अजय सिंह व अन्य को प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

इस मौके पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा, “उमेश द्विवेदी के भाजपा में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। भाजपा गांव, गरीब, किसान और नौजवानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए काम कर रही है।”

इस मौके पर उमेश द्विवेदी ने कहा, “शिक्षक राष्ट्र निर्माता होता है। मैं भाजपा के लिए काम करूंगा और पार्टी जो काम देगी उसे पूरी जिम्मेदारी से निभाऊंगा। वित्तविहीन शिक्षकों के लिए सरकार की अच्छी सोच है। इसलिए भाजपा के हर कदम के साथ उत्तर प्रदेश का वित्तविहीन शिक्षक खड़ा मिलेगा।”

ज्ञात हो कि इस बार भाजपा शिक्षक स्नातक क्षेत्र में दांव अजमाने जा रही है। उसकी तैयारी में लगी हुई है। उसी क्रम में उमेश द्विवेदी आज पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका कार्यकाल छह मई, 2020 को खत्म हो रहा है। उत्तर प्रदेश में वित्तविहीन शिक्षकों की बड़ी संख्या है। ऐसे में भाजपा को उम्मीद है कि उन्हें अपने पाले में लाकर वह वित्तविहीन शिक्षकों का समर्थन जुटा सकती है।