उप्र : अखिलेश पूर्वाचल दौरे के आखिरी दिन संत रविदास को नमन करने पहुंचे

वाराणसी, 27 फरवरी (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तीन दिवसीय पूर्वाचल दौरे के अंतिम दिन शनिवार को सीर गोवर्धनपुर में रविदास जयंती के मौके पर गुरु चरणों को नमन करने पहुंचे। उन्होंने पहले गुरु चरणों को नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। डेरा सच्चा बल्लखंड जालंधर में रैदासियों के धर्म प्रमुख संत निरंजन दास ने अखिलेश को प्रसाद देने के साथ ही लंगर छकने का न्योता भी दिया।

सपा प्रमुख ने पहली बार रविदास जयंती के अवसर पर संत के जन्मस्थान सीर गोवर्धपुर स्थित उनके मंदिर पहुंचकर दर्शन के बाद संत की प्रतिमा के सामने मत्था टेका। अखिलेश के आने से पहले सपा के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने प्रबंधन से बात की। दर्शन-पूजन के बाद अखिलेश यादव सत्संग पंडाल की तरफ निकल गए। हालांकि, लोगों की भारी नारेबाजी की वजह से वह सभी का अभिवादन कर लौट गए।

इस मौके पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटेल, पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी, पूर्व मंत्री केपी यादव, जिलाध्यक्ष सुजीत यादव उर्फ लक्कड़, सहित काफी संख्या में सपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। अखिलेश यादव वीआईपी रूम में कार्यकर्ताओं और ट्रस्ट के लोगों से मुलाकात के बाद सत्संग पंडाल की तरफ निकले। लेकिन कार्यकर्ताओं की भीड़ और नारेबाजी के कारण सत्संग पंडाल और लंगर तक नहीं जा सके। मंदिर से ही उनका काफिला लौट गया। सीर गोवर्धनपुर में दर्शन-पूजन के बाद उनका काफिला यहां से सर्किट हाउस की ओर निकल गया।

–आईएएनएस

वीकेटी/एसजीके